फजले रसूल । इंडिया लाइव 24 न्यूज़  
30 Mar 2018

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार दलितों व पिछड़ों के वोट एवं सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए डॉ0 भीमराव अंबेडकर का नाम लेकर स्वार्थ की राजनीति कर रही है।

मायावती ने कहा कि जिस प्रकार गांधी जी को मोहनदास करमचन्द गांधी नहीं कहा जाता, नरेंद्र मोदी का पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी नहीं लिखा जाता, तो फिर डॉ. अंबेडकर के नाम पर स्वार्थ की राजनीति क्यों की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा व इनकी सरकार के लोग दलितों व पिछड़ों के वोट की खातिर आज कल डॉ0 अंबेडकर का नाम लेते रहते हैं। डॉ0 भीमराव अंबेडकर के नाम पर राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि डॉ0 अम्बेडकर जीवन भर अपने कठिन संघर्ष, त्याग व बलिदान के कारण डॉ0 भीमराव अम्बेडकर सर्व समाज के करोड़ों शोषितों व पिछड़ों के मसीहा हैं। वे लोगों के दिलों में बसते हैं और वे परमपूज्य हैं। उन्होंने कहा कि देश में करोडों लोग श्रद्धा, स्नेह व सम्मान के तौर पर डॉ0 भीमराव अंबेडकर को बाबा साहेब कहकर सम्बोधित करते हैं। भाजपा के लोगों को इससे उसी प्रकार से तकलीफ होती है जैसे मुझे लोगों द्वारा बहनजी कहकर सम्बोधित करने से उनके पेट में दर्द शुरू हो जाता है।

  • : Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array, Array

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here